कोबरा कांड- एल्विश ने ED को दिए गोलमोल जवाब, फिर हो सकती है पूछताछ

4 1 26
Read Time5 Minute, 17 Second

यूट्यूबर एल्विश यादव लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. बिग बॉस ओटीटी 2 जीतने के बाद से वो लाइमलाइट में हैं. लेकिन कंट्रोवर्सी तब हुई जब उनका नाम कोबरा कांड में आया. एल्विश सेमंगलवार को सांपों के जहर की सप्लाई मामले में 8 घंटे पूछताछ हुई. लखनऊ दफ्तर में ED ने एल्विश से उनके बैंक खातों, विदेश यात्राओं, आयकर रिटर्न, लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर सवाल किए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एल्विश ने गोलमोल जवाब दिए. कई सवालों पर चुप्पी साध ली. तथ्यों पर जानकारी न होने की बात कही. माना जा रहा है कि ED फिर से एल्विश यादव को पूछताछ के लिए तलब करेगी. जिसके लिए नोटिस जारी किया जाएगा.

जानते हैं उन सवालों के बारे में जो ईडी ने एल्विश से पूछे.

1. ED नेसवाल किया कि सांप कहां से मिलते थे? इस नेटवर्क से कौन-कौन जुड़ा हुआ है. जिसका एल्विश यादव ने जवाब नहीं दिया.


2. ED ने एल्विश से उनके बैंक खातों, विदेश यात्रा, सम्पत्ति, आयकर रिटर्न, महंगी गाड़ियों को लेकर पूछताछ की. यूट्यूबर ने सोशल मीडिया को कमाई का जरिया बताया.


3. ईडी ने सोशल यूट्यूब इंडिया से लिए गए दस्तावेजएल्विश यादव के सामने रखे,लेन-देनके बारे में पूछताछ की.

4. ईडी ने एल्विश यादव के करीबी गायक राहुल यादव उर्फफजीलपुरिया के गानेमें इस्तेमाल किए गए साप कहांसेमंगाए गए थे, इसकी भी जानकारी ली, ये भी पूछा कि एल्विश की इसमें क्या भूमिका क्या रही. जिस तरह विस्तृत जानकारी देने से मना कर दिया.

Advertisement


5. ईडी ने ये भी कहा कि इस गीत में सांप के उपयोग की अनुमति नहीं ली हुई थी. फिर ये कहांसे लाए गये थे? जिसकी जानकारी एल्विश द्वारा ना होना बताया गया.

6. एल्विश के सामने ED ने उसके करीबियों की व्हाट्स ऐप चैट दिखाई गई जिसमें वो सांपों के बारे में जिक्र कर रहे हैं.एल्विश का मानना है कि वोनार्मल बातचीत है, उसका तस्करी से कोई लेना देना नहीं.

7. ED ने एल्विश से सांप की तस्करी के साथ रेव पार्टी में सॉफ़्ट पॉइजनदिए जाने के बारे में भी सवाल किया.इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह इन पार्टियों में जाते हैं लेकिन वहां पर कैसे इसका इंतजाम किया जाता है नहीं पता.

8. एल्विश से ED ने यह भी पूछा कि इस रेव पार्टी की जानकारी और किन किन लोगों को होती है और वहांपर जो सामानलाए जाते हैं, उसका फंडकौन अरेंज करता है? एल्विश का जवाब था वो सिर्फपार्टी में जाते हैं.

9. एल्विशयादव द्वारा विदेश यात्रा करने पर उसका खर्च उठाने और विदेश यात्रा का शेड्यूल अरेंज करने वॉलो की जानकारी भी मांगी. एल्विशने डिटेल में सिर्फखुद के द्वारा बुक किए गये फ्लाइट के टिकट्स और होटल की जानकारी दी. बाकीजानकारी नहीं दे सके.

10. एल्विस यादव से दुबई और हॉन्गकॉन्गसे कनेक्शन की बात भी पूछी.यहां से सांप का क्या कनेक्शन है. जवाब मेंएल्विश ने बताया वह इन जगह के बारे में नहीं जानता है.

Advertisement

ईडी ने मंगलवार सुबह लगभग 11,30 बजे पूछताछ शुरू की थी. ईडी ने इससे पहले 8 जुलाई को एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था. तब एल्विश ने विदेश में होने की जानकारी दी थी. मालूम हो, एल्विश के खिलाफ पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के पदाधिकारियों ने सांपों की तस्करी करने का आरोप लगाते हुए नोएडा में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी जांच ईडी भी कर रहा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

भूपेंद्र हुड्डा के सामने मंजू हुड्डा, सुर्खियों में बंसीलाल-धर्मबीर की 37 साल पुरानी फाइट, जानें तोशाम का वो किस्सा

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने 67 और कांग्रेस ने 32 कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। भूपेंद्र हुड्डा एक बार फिर से रोहतक की गढ़ी सांपला किलोई सीट से चुनाव मैदान में हैं तो वहीं दूसरी बीजेपी ने उनके सामने गैंगस्टर र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now